जानिए वीर सावरकर की जयंती इन नेताओ ने दी इस तरह से श्रद्धांजलि

सोमवार को देश के तमाम नेताओं ने वी डी सावरकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. वीर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को महाराष्ट्र के नासिक में हुआ था. आज उनके जन्मदिन पर कई नेताओं ने उन्हें याद किया है.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सावरकर की जयंती पर ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘वीर सावरकर ने राष्ट्रसेवा के साथ-साथ जातिप्रथा के विरूद्ध लड़ाई लड़ी  हमारी भाषा में व्याप्त कमियों को दूर करने का भी कार्य किया. ऐसे प्रखर राष्ट्रभक्त, महान स्वतंत्रता सेनानी  अनुकर्णीय युगदृष्टा की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘वीर सावरकर एक ऐसे अद्वितीय क्रांतिकारी थे जिन्होंने करोड़ों लोगों के दिल में उत्कृष्ट राष्ट्रभक्ति का दीप प्रज्ज्वलित किया. उन्होंने भारतीय पॉलिटिक्स में तुष्टिकरण की नीति का पुरजोर विरोध किया  उसे हिंदुस्तान के लिए बड़ा खतरा बताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वीर सावरकर को आज याद किया है. उन्होंने लिखा ‘वीर सावरकर को हम उनकी जयंति पर नमन करते हैं. वह एक मजबूत हिंदुस्तान के लिए साहस, देशभक्ति  प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं. सावरकर ने कई लोगों को देश निर्माण के लिए समर्पित होने के लिए प्रेरित किया है.

महराष्ट्र के सीएम देेवेंद्र फडणवीस ने भी ट्वीट करके वीर सावरकर को श्रद्धांजलि दी है.

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा, ‘मैं वीर सावरकर को उनके जन्मदिन पर नमन करता हूं. वह एक साहसी स्वतंत्रता सेनानी थे. उन्होंने समाज में सुधार के लिए कई कामकिए. स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान उनके साहस  इस महान देश में उनके सहयोग से आने वाली पीढ़ियां भी प्रेरित होंगी..