जानिए ममता बनर्जी परेशान हुई इस डाकिये वाले से, कहा रोजाना संभालती हू ये…

 पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  बीजेपी (भाजपा) के बीच चल रही सियासी जंग ने डाक विभाग के लिए संकट की स्थिति उत्पन्न कर दी है.

बीते कुछ दिनों से साउथ कोलकाता में स्थित कालीघाट पोस्‍ट कार्यालय में हजारों पोस्‍टकार्डों का ढेर लग गया है. इन पोस्‍ट कार्ड्स पर ‘जय श्री राम’ लिखा हुआ है  इसे ममता बनर्जी को पहुँचाया गया है.ममता बनर्जी का घर इसी पोस्‍ट कार्यालय के कार्यक्षेत्र के भीतर आता है.

डाक विभाग के कर्मचारियों के लिए पोस्‍टकार्ड बेहद अहम् होता है, इसलिए यह विभाग की अहमियत है. पोस्‍ट कार्यालय के सूत्रों ने बताया है कि, ‘आमतौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए 30 से 40 पोस्‍टकार्ड  रजिस्‍टर पत्र आया करते थे. किन्तु आकस्मित से यह कई गुना बढ़ गया है.‘ उन्‍होंने बोला है कि ये पोस्‍टकार्ड अब उनके दफ्तर द्वारा रोजाना संभाले जा रहे कुल डाक का 10 फीसद हैं.

ममता बनर्जी जब से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी हैं तब से कालीघाट पोस्‍ट कार्यालय ने ममता बनर्जी के आवास के लिए एक पोस्‍टमैन लगा दिया है. एक कर्मचारी ने बोला है कि, ‘पोस्‍टमैन पत्रों को लेकर रोज़ाना जाता है  उसे निर्धारित शख्स को सौंपकर चला आता है.‘ आमतौर पर शांत रहने वाले इस पोस्‍ट कार्यालय ने ‘जय श्री राम’ के पोस्‍टकार्ड्स के अंबार के लिए खुद को तैयार कर लिया है.