जानिए फिल्म ‘पानीपत’ में दिखेंगी ये एक्ट्रेस

बीते समय की ग्लैमरस अदाकारा जीनत अमान लंबे वक्त के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. जीनत की यह वापसी आशुतोष गोवारिकर की आने वाली फिल्म ‘पानीपत’ से होगी.

इस फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सैनन  संजय दत्त लीड भूमिका में नजर आएंगे. यह फिल्म 1761 में हुई ‘पानीपत’ की तीसरी लड़ाई पर आधारित होगी जो अफगान मराठाओं के बीच हुई थी.

जीनत इस फिल्म के ज़रिए आशुतोष गोवारिकर के साथ 30 वर्ष बाद कार्य करने जा रही हैं. इस फिल्म में जीनत सकीना बेगम का भूमिका निभाते नज़र आएंगी. दरअसल, आशुतोष गोवारिकर 30 वर्ष पहले 1989 में आई अनंत बलानी की फिल्म ‘गवाही’ में जीनत अमान के साथ कार्य कर चुके हैं.

आशुतोष एक बार फिर जीनत के साथ कार्य करने के लिए उत्साहित हैं. वह कहते हैं, “जीनत अमान जैसी अदाकारा का निर्देशन करना गर्व के साथ मेरे लिए एक फैन बॉय मोमेंट जैसा है. बचपन से उनकी कई फिल्में देखी हैं मैने  मुझे वह बहुत ज्यादा पसंद भी हैं.

वहीं पिछले वर्ष दिसंबर में ही ‘पानीपत’ की शूटिंग प्रारम्भ हो गई थी. फिल्म में मोहनीश बहल, कुणाल कपूर  पद्मिनी कोल्हापुरे भी अहम किरदारों नजर आएंगी. साथ ही जीनत अमान अगले सप्ताह से इस फिल्म की शूटिंग प्रारम्भ करेंगी. जीनत अमान जो भूमिका इस फिल्म में निभाने जा रही हैं, वह अफगान  मराठाओं के बीच हुई लड़ाई का एक अहम भागहै.

जीनत इस फिल्म में होशियारगंज की सकीना बेगम का कैमियो भूमिका करती नजर आएंगी. उनका भूमिका अपने ही प्रदेश में सीमित रहने वाला है, जिनकी मदद अर्जुन कपूर का भूमिका सदाशिव राव भाऊ करता है.