जानिए दुबई जाकर रोए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री, करने को कहा ये काम

भारत ने 29 सितंबर, 2016 को नियंत्रण रेखा के पार जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में एक आर्मी बेस पर आतंकवादी हमले की प्रतिक्रिया के रूप में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। उरी में हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के हमले में उन्नीस भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।

भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के अंदर आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला किया था। यह कार्रवाई पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के 14 फरवरी के आत्मघाती हमले के जवाब में की गई थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे।

डॉन डॉट कॉम ने कुरैशी के हवाले से बताया, “हमारी सेना और हमे जो जानकारी मिली हैं, उसके अनुसार, भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बना रहा है।” उन्होंने कहा, “भारत पहले से ही अपने दूसरे साथी देशों के साथ इस मामले पर स्वीकृति लेने की कोशिश कर रहा है।”

द डॉन ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पाकिस्तानी सेना को भारतीय बलों द्वारा स्‍ट्राइक के संभावित खतरे के बीच हाई अलर्ट पर रखा गया है।

शाह महमूद कुरैशी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दो दिवसीय दौरे पर थे। उन्‍होंने दावा किया कि नई दिल्ली सैन्य कार्रवाई के साथ आगे बढ़ने के लिए अपने ‘साझेदारों’ से अप्रूवल लेने की कोशिश कर रहा है।

भारत की सर्जिकल स्‍ट्राइक का पाकिस्‍तान को इतना ज्‍यादा डर है कि वह दुनिया के सामने जाकर रो रहा है। पाकिस्तान को एक बार फिर आतंकी लॉन्च पैड्स पर भारतीय सेना की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के सपने दिख रहे हैं।

अबू धाबी में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बोलते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनके पास ‘विश्वसनीय’ जानकारी है कि भारत एक और सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बना रहा था।