जानिए क्यों भारत के इन राज्यों में लड़कियां रात में बिना कपड़ों के घर से बाहर घुमने पर हुई मजबूर

हमारे देश में पहनावे पर विशेष ध्यान दिया जाता है। फिर चाहे स्त्री हो या फिर पुरुष लेकिन हमारे देश में लडकियों के कपड़ो को लेकर हमेशा ही बातें की जाती है। क्योंकि हमारे देश में लड़कियों को खानदान की इज्जत समझा जाता है।



हमारे समाज में लड़कियों के पहनावे को लेकर आए दिन चर्चा होती रहती है। लड़कियों को क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं। लेकिन आज हम आपको ईश आर्टिकल में एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर लड़कियां रात के समय बिना कपड़ों के घुमती हैं। आपकी जानकारा के लिए बता दें कि यह जगह कहीं और नहीं बल्कि हमारे देश में ही है। आपको बता दें कि जिस देश में लड़कियों को खानदान की इज्जत समझा जाता है। इस देश में ही एक ऐसी जगह भी है जहां पर रात के समय लड़कियों को कपड़े उतारकर नंगी घुमने पर मजबूर किया जाता है।

आपकी जानाकरी के लिए बता दें कि बिहार में एक एसी जगह हैं जहां पर लड़कियों को सूरज डूबने के बाद मजबूरन कपड़े उतारने पड़ते हैं तथा घरों से बाहर निकल कर घूमना होता है। इस जगह पर लडकियाँ रात को नंगी घुमती है आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि ऐसा बिहार में हो रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के ज्यादातर गांवों में कम बारिश की वजह से फसले बर्बाद हो गई हैं। ऐसे में गांववाले भगवान से अच्छी बारिश की दुआ कर रहें हैं। इसी के लिए गांव की हर लड़कियों को कपड़े उतारकर खेत में जाने को कहा जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़कियों को ऐसा करने के लिए खुद उनके घरवाले मजबूर करते हैं।