जानिए इस घर में 24 वर्ष बाद हुआ ये, जानकर लोग हो रहे हैरान

मां का सुना आंचल 24 वर्ष बाद एक साथ तीन बच्चों की किलकारियों से भर गया. मां व नवजात स्वस्थ हैं तथा परिवार में खुशी का माहौल है.

Image result for बच्चों के पैर

हालांकि एक बच्ची की मृत्यु हो गई है. 24 वर्ष तक एक बच्चे की आस में यह मां हर स्थान उपचार करवाकर थक चुकी थी. इसके बाद लुधियाना में उपचार करवाया. अब गोद भरी तो एक नहीं तीन बच्चे पैदा हुए.

कमला नेहरू अस्पताल में 42 वर्ष की जयावंती ने तीन बच्चों को जन्म दिया है. तीन बच्चों के एक साथ जन्म के बाद परिवार में खुशी का माहौल बना रहा. डॉक्टरों ने महिला के प्रसव के बाद बच्चों को वेंटिलेटर पर रखा है. महिला को वार्ड में भर्ती किया है. जच्चा व बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है. नवजातों में दो बेटे व एक बेटी थी. वीरवार देर शाम बेटी की मृत्युहो गई.

गांव धार पोस्ट ऑफिस छतरी तहसील थुनाग (मंडी) की रहने वाली जयावंती के पति पदमानंद ने बताया कि तीन बच्चों के पैदा होने के बाद परिवार के सदस्यों की संख्या छह हो गई है.लेकिन देर शाम बिटियां की मृत्यु हो गई. वह घर पर पत्नी व मां के साथ रहते हैं. लेकिन मलाल था कि घर में बच्चे नहीं है. बच्चे की चाह में कई स्थान उपचार करवाया लेकिन कुछ नहीं हुआ. इसके बाद लुधियाना में इलाज करवाया.

इलाज के बाद जब कमला नेहरू अस्पताल आए तो डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड कर जाँच की तो पता चला कि पेट में तीन नवजात पल रहे हैं. परमानंद ने बताया कि गायनी के विभाग अध्यक्ष डॉ। बिशन धीमान ने महिला को 28 मार्च को अस्पताल में दाखिल करवा दिया था. लगभग तीन महीने अस्पताल में रहने के बाद महिला ने मंगलवार को बच्चों को जन्म दिया है. पद्मानंद ने बताया कि एक बेटे का वजन 1.520 ग्राम और दूसरे का वजन 1.380 किलोग्राम है. हालांकि बेटी की मृत्यु हो गई.