जानिए इस खिलाडी ने भारतीय कैप्टन विराट कोहली को कहा ये…

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने भारतीय कैप्टन विराट कोहली को ‘अपरिपक्व’ करार देते हुए बोला कि वह छींटाकशी सहन नहीं कर सकते. रबाडा  कोहली के बीच आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान बहस हो गई थी. कोहली आरसीबी के कैप्टन हैं जबकि रबाडा दिल्ली की तरफ से खेलते हैं.

कोहली के साथ आईपीएल मैच के दौरान बहस के बारे में पूछे जाने पर रबाडा ने कहा, ‘मैं केवल खेल के लिए अपनी रणनीति के बारे में सोच रहा था लेकिन विराट ने मुझ पर चौका लगाया  फिर कुछ बातें कहीं  जब उन्हें जवाब दो, तो वह गुस्सा हो जाते हैं.
रबाडा ने वेबसाइट क्रिकइंफो से कहा, ‘मुझे वह समझ में नहीं आते. होने कि सम्भावना है कि इससे उन्हें कुछ लाभ होता हो लेकिन मेरे लिए वह बेहद अपरिपक्व हैं. वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन छींटाकशी सहन नहीं कर सकते.

उन्होंने बोला कि कोहली मैदान पर हमेशा गुस्से में दिखते हैं. रबाडा ने कहा, ‘ उस शाम को बस से होटल लौटते समय मैंने खुद से बोला कि यह इंसान (कोहली) मैदान पर हमेशा गुस्से में लगता है. क्या वह वास्तव में गुस्से में होते हैं. फिर मैंने सोचा कि अगर वह गुस्से में होंगे तो मेरा क्या बिगाड़ लेंगे.

  • न्यू जीलैंड टीम ने वर्ल्ड कप-2019 में विजयी आगाज किया  श्री लंका को शनिवार को कार्डिफ में खेले गए मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया. न्यू जीलैंड ने मैन ऑफ द मैच मैट हेनरी (29 रन पर 3 विकेट)  लोकी फर्ग्युसन (22 रन देकर 3 विकेट) की गेंदबाजी के दम पर श्री लंका को 29.2 ओवर में 136 पर ढेर कर दिया. इसके बाद ओपनर मार्टिन गप्टिल (51 गेंदों पर 73 रन)  कोलिन मुनरो (47 गेंदों पर 58 रन) ने न्यू जीलैंड को 16.1 ओवर में ही 10 विकेट से जीत दिला दी.
  • 2015 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट टीम न्यू जीलैंड ने दुनिया कप में रेकॉर्ड तीसरी बार 10 विकेट से जीत पंजीकृत की. उसने इससे पहले 2011 वर्ल्ड कप में केन्या को चेन्नै में  जिम्बाब्वे को अहमदाबाद में 10 विकेट से हराया था. वेस्ट इंडीज  साउथ अफ्रीका ने 2-2 बार वर्ल्ड कप में 10 विकेट से जीत पंजीकृत की है.
  • श्री लंका के कैप्टन दिमुथ करुणारत्ने ने नाबाद 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 84 गेंदों पर 4 चौके लगाए. कुसल परेरा ने 24 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 29 रन जबकि थिसारा परेरा ने 23 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए. उनके अतिरिक्त कोई  बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका.
  • न्यू जीलैंड के पेसर फर्ग्युसन  मैट हेनरी ने दमदार प्रदर्शन किया  3-3 विकेट झटके. हेनरी ने 7 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिए  उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.फर्ग्युसन ने 6.2 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम  मिशेल सैंटनर को 1-1 विकेट मिला.
  • न्यू जीलैंड को मार्टिन गप्टिल (73*)  कोलिन मुनरो (58*) ने सरलता से 16.1 ओवर में जीत दिला दी. गप्टिल ने 51 गेंदों पर 8 चौके  2 छक्के जड़े. मुनरो ने 47 गेंदों पर 6 चौके  1 छक्का लगाया.