जानिए अनंतनाग में आतंकवादीयो ने सीआरपीएफ के जवानों पर किया हमला , 5 जवान हुए शहीद

जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी व सीआरपीएफ टीम पर हमला कर दिया. इसमें 5 जवान शहीद हो गए. एक पुलिस अधिकारीसमेत 4 जख्मी हैं.

Image result for अनंतनाग में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर किया हम

जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी भी मारा गया.पुलिस के मुताबिक,अनंतनाग में केपी रोड पर दो आतंकवादियों ने सीआरपीएफ-पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया. जवाबी कार्रवाईमें एक आतंकवादी ढेर हो गया. फायरिंग मेंएक नागरिक की भी मृत्यु हो गई.

एसएचओ अहमद भी घायलहो गए

रिपोर्ट के मुताबिकअनंतनाग के सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ अरशद अहमद जवानों परहमले की सूचना मिलते ही अलावा सैन्यबल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए थे. वहां उन्होंने आतंकवादियों के हमले का सामना किया मगर इस दौरान वे खुद घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए श्रीनगर रवाना किया गया.

यात्रा के तीन हफ्ते पहले हुआ हमला

अमरनाथ यात्रा प्रारम्भ होने के अच्छा तीन हफ्ते पहले यह हमला किया गया है.अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से प्रारम्भ होना है. यह 15 अगस्त को खत्म होगी. जुलाई 2017 में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों द्वारा अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया गया था. इसमें 8 लोगों की जान गई थी. यह हमला खानाबल में बस पर हुआ था.

हमले की संभावना जताई थी: पुलिस

अधिकारी ने बताया कि जम्मू और कश्मीर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ सूचना साझा की थी जिसमें जनरल बस स्टैंड के आसपास हमला होने की संभावना जताई गई थी. यह केपी रोड का ही क्षेत्र है. इस हमले की जिम्मेदारी अल-उमर मुजाहिदीन समूह ने ली है, जो कि एक निष्क्रिय समूह है. ऐसे में यह जैश-ए-मोहम्मद की करतूत हो सकती है.