जहरीली शराब पीने से यूपी  के बाराबंकी में एक ही परिवार के चार लोग व अन्य 8 लोगो की हुई मौत

यूपी  के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मामलारामनगर थानाक्षेत्र के रानीगंज काहै।जानकारी के मुताबिक इन सभी लोगों ने वहां स्थित एक देसी शराब के ठेके से शराब खरीदी थी। आशंका जताई जा रही है कि यह शराब मिलावटी थी।

 

शराब पीने के तुरंत बाद ही इन लोगों को दिखना बंद हो गया जिसके बाद आज सुबह 12 लोगों की मौत हो गई। हालांकि प्रशासन की तरफ से अभी तक 8 लोगों के मरने की ही पुष्टि की गई है। इन लोगों में एक ही घर के चार लोग शामिल हैं।

इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया है।प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ में घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मामले पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।इसके साथ ही डीईओ बाराबंकी शिव नारायण दूबे, आबकारी निरीक्षक रामतीरथ मौर्य, 3 हेड कांस्टेबल और सर्कल के 5 कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना में मृत लोगों में से एक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है जिससे कि इस बात की पुष्टि की जा सके कि यह मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है या फिर किसी और वजह से। इसके साथ ही मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों में एक ही परिवार के चार लोगों ने अपनी जान गवां दी है। इनमें तीन भाई मुकेश, रमेश और सोनू और उनके पिता छोटे लाल शामिल हैं।