जल्द लांच होगी इलेक्ट्रिक Wagon R , जानिए क्या होगी कीमत

दरअसल अब मारुति वैगनआर को इलेक्ट्रिक अवतार में टोयोटा पेश करने वाली है. टोयोटा की ब्रैंडिंग वाली नई Wagon R को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था.

ये कार लुक और डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है. वहीं टोयोटा इस इलेक्ट्रिक कार को किस नाम से पेश करेगी फिलहाल इसके बारे में पता नहीं चला है. लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि, कंपनी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव किया है.

इसके फ्रंट को पूरी तरह से बदल दिया गया है, जिसमें एक पतली ग्रिल शामिल है, जो कि टर्न इंडिकेटर्स के रूप में नजर आती है. नई टोयोटा में फ्रंट और रियर बंपर को अपडेट किया गया है.

मारुति सुजुकी की फैमली कार की बात की जाए तो सबसे पहला नाम Maruti Suzuki Wagon R का नाम आता है. जिसकी सबसे बड़ी वजह है इस कार को कंपनी ने छोटे परिवार की जरूरत के हिसाब से डिजाइन किया है.

जो ईंधन तो कम खाती है साथ में माइलेज बेहतर देती है. ऐसे में जब आपको जानकारी हो की, नई वैगनआर इलेक्ट्रिक बैटरी से चलेगी तो आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या होगी.

क्योंकि जहां पेट्रोल कार पर प्रति किमी 10 रुपये का खर्च आता है. वहीं इलेक्ट्रिक कार पर प्रति किमी केवल 1.50 रुपये का खर्च आता है. आइए जानते है इलेक्ट्रिक वैगनआर कैसी होगी.