जलती चिता से निकाला महिला का शव, जांच के लिए पुलिस ने भेजा पोस्टमॉर्टम

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक महिला को जहरीला पदार्थ पिलाकर जिंदा जलाने के प्रयास का आरोप लगाया है। परिजनों ने मृतक महिला के पति सहित 4 अन्य लोगों के खिलाफ मौत के बारे में झूठ बोलने के संदेह में केस दर्ज कराया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जलती चिता से महिला के शव को जांच के लिए बाहर निकाल और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

क्या था मामला

जानकारी के अनुसार, मामला मुजफ्फनगर जिले के पुरकाजी थाना क्षेत्र का है। 24 साल पहले जनपद हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला किरण की शादी जनपद मुजफ्फरनगर के पुरकाजी थान क्षेत्र के गांव गोधना निवासी विजयपाल के साथ हुई थी। मृतक महिला के चार बच्चे है। मृतक किरण के परिजनों ने बताया कि महिला का पति शराब पीने का आदि है और आये दिन किरण के साथ नशे की हालत में मारपीट करता था।

करने लगे अंतिम संस्कार

मंगलवार की देर रात को भी आरोपी पति विजयपाल ने नशे की हालत में अपनी पत्नी के साथ मारपीट की और जान से मारने की नियत से महिला को जहरीला पदार्थ पिला दिया। इस बात की सूचना मृतका के बेटे ने अपने मामा को दी। सूचना मिलने पर मृतक किरण के परिजन मौके पर पहुंचे मगर महिला के ससुराल वालो ने मृतका के परिजनों से साथ भी मारपीट भी की। किरण के परिजनों का आरोप है कि उसकी सांसे चलने के दौरान ही जबरदस्ती उसको देर रात शमशान घाट में ले जाकर अंतिम संस्कार करने लगा।

तेलूराम ने पुलिस को दी सूचना

किरण के परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चिता से अधजला शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पुलिस के अनुसार रिपोर्ट में मौत का स्पष्ट कारण नहीं आया है। मृतका के भाई तेलूराम ने बताया कि घटना की जानकारी देने वाले भांजे गौरव की तबीयत खराब है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पति समेत चार लोगों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

फिलहाल पुलिस ने तेलूराम की रिपोर्ट पर पति विजयपाल सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर जांच शुरू कर ही है। वहीं, इस मामले में एसपी क्राइम ने बताया कि मृतका के भाई तेलूराम की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मृतका के अधजले शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।