जम्मू कश्मीर में हुए स्थानीय चुनावों की गिनती शुरू, आज ही जारी होंगे नतीजे

हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुए स्थानीय चुनावों की गिनती शुरू हो चुकी है। वोटिंग के बाद आज ही चुनावों के नतीजे सामने आएंगे। जानकारी के लिए बता दें जम्मू-कश्मीर में स्थानीय चुनाव में चरण में वोटिंग हुई थी जो कि 8, 10, 13 और 16 अक्टूबर पर हुई थी। वहीं चारों चरण के चुनावों में कुल 56.7% वोटिंग थी और चौथे चरण में सिर्फ 4.2% वोटिंग दर्ज की गई थी।

Related image

चौथे चरण की वोटिंग
जम्मू कश्मीर में स्थानीय चुनावों में मंगलवार को चौथे चरण की वोटिंग होई। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा को देखते हुए श्रीनगर सहित कश्मीर के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दी गई थी।

शनिवार को हुई थी तीसरे चरण की वोटिंग
जम्मू-कश्मीर में शनिवार को स्थानीय चुनावों में तीसरे चरण की वोटिंग हुई। इस वोटिंग में 96 वॉर्ड्स के लिए मतदान हुआ।इस चुनाव में कुल 422 वॉर्डों के लिए मतदान किया जाएगा।

बुधवार को हुई थी पहले चरण की वोटिंग
इससे पहले बुधवार को दूसरा चरण की वोटिंग हुई थी। ये वोटिंग सुबह 6 बजे से शुरू हो गई थी जोकि शाम 4 बजे तक चली।इस बार वोटिंग में 1000 से अधिक प्रत्याशी खड़े हुए हैं।

वहीं सोमवार को पहले चरण की वोटिंग में आतंकवादियों एवं अलगाववादियों की धमकियों ही नहीं, बल्कि मुख्यधारा की प्रमुख पार्टियों नैशनल कांफ्रैंस एवं पीडीपी के बहिष्कार के बावजूद सोमवार को जम्मू-कश्मीर में शहरी स्थानीय निकायों के लिए पहले चरण में 56.7 प्रतिशत मतदान हुआ।

जम्मू एवं कश्मीर दोनों संभागों के 15-15 निकायों के 321 वार्डों में हुए इस चुनाव में सबसे कम कश्मीर घाटी में 8.3 व सबसे ज्यादा उत्साह राजौरी जिले के लोगों ने दिखाया, जहां 81 प्रतिशत मतदान हुआ है।