जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों  आतंकियों के बीच सोमवार प्रातः काल से मुठभेड़ जारी है. भारतीय जवान आतंकवादियों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. वैसे इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि तीन भारतीय जवान भी घायल हुए हैं. वैसे कुछ  आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना के चलते इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

पुलिस के एक ऑफिसर ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अचबल इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान प्रारम्भ किया था. उन्होंने बताया कि आतंकियों के सुरक्षाबलों पर गोली चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया.

पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान का सीजफायर उल्लंघन
बता दें कि इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी सेना के जवानों ने एक बार फिर एलओसी पर भारी गोलाबारी की. जम्मू और कश्मीर से लगने वाली नियंत्रण रेखा के पुंछ सेक्टर में पाकने सीजफायर का उल्लंघन किया. पाक की ओर से पुंछ के तमाम रिहाइशी इलाकों में भारी गोलाबारी की गई है, जिसके बाद इंडियन आर्मी ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि एलओसी पर हुई गोलाबारी की चपेट में आकर तीन लोग घायल भी हो गए.

सीआरपीएफ के 5 जवान हुए थे शहीद
उधर, अनंतनाग में ही पिछले दिनों आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे. अब अनंतनाग हमले के बाद भारतीय सैन्य बलों की जवाबी कार्रवाई में कई चौंकानेवाले तथ्य जाँच एजेंसियों के सामने आ रहे हैं. इंटेलिजेंस सूत्रों का बोलना है कि एनकाउंटर के दौरान आतंकवादी जान-बूझकर भीड़ भरे मार्केट की तरफ जा रहे हैं.

आतंकियों की मंशा है कि भीड़ भरी स्थान पर पहुंच जाएं ताकि सुरक्षाबलों को विवश होकर उन्हें घर  मार्केट से घिरे इलाके में गोली चलानी पड़े. भीड़-भाड़ के इलाके में सुरक्षाबलों के हमले का निशाना अगर चूकता तो इसका शिकार आम लोग भी हो सकते थे.