छात्रा जाह्नवी बहल को दुनिया भर से मिल रही है धमकी

लुधियाना की रहने वाली छात्रा जाह्नवी बहल की शिकायत पर पुलिस ने साइबर स्टॉकिंग के मामले पर एफआईआर दर्ज कर ली है। शिकायत में जाह्नवी बहल ने बताया कि दुनिया भर से उन्हें धमकी मिल रही हैं।

साइबर स्टॉकिंग जैसा मामला भारत में पहली बार हमारे जैसा युवा स्वीकार कर रहा है। बता दें कि साइबर स्टॉकिंग साइबर क्राइम ही  है। इसमें कोई व्यक्ति या समूह इंटरनेट के जरिए दूसरे व्यक्ति का पीछा कर सकता है और उसे नुकसान पहुंचा सकता है। इसके जरिए धमकी देना, डेटा आदि से छेड़छाड़ भी की जा सकती है।बता दें कि जाह्नवी बहल ने कन्हैया कुमार को स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति के मुद्दे पर खुली बहस के लिए 23 मार्च 2016 को शहादत दिवस पर हुसैनीवाला बार्डर पर आने का न्यौता दिया था।
गौरतलब है कि छात्रा जाह्नवी बहल ने पहले भी कन्हैया को खुली बहस की चुनौती दी थी। जाह्नवी बहल रक्षा फाउंडेशन की युवा सदस्य हैं और पंजाब में लुधियाना के डीएवी स्कूल में पढ़ती हैं। वे कई सार्वजनिक मुद्दों पर अपनी आवाज बुलंद कर चुकी हैं।

बता दें कि कन्हैया को चुनौती दिए जाने के बाद उस वक्त भी ट्विटर पर लगातार जाह्नवी को धमकी मिल रही थी। जिसे लेकर रक्षा फाउंडेशन के सदस्यों और जाह्नवी ने पंजाब पुलिस के डीजीपी सुरेश अरोड़ा से भी मुलाकात की थी।