छठ पूजा को लेकर सीएम योगी ने किया ये बड़ा एलान, कहा इस तरिके से मनाया जाएगा त्यौहार…

सीएम योगी ने बैठक में आगे कहा “छठ पर्व सामूहिक रूप से संपन्न किया जाता है. इसके दृष्टिगत जनपद स्तर पर समीक्षा करते हुए संक्रमण के नियंत्रण के प्रभावी उपाय सुनिश्चित किए जाएं तथा छठ पूजा के पश्चात पूजा स्थल की स्वच्छता बनाए रखने पर भी पूरा ध्यान दिया जाए. सीएम ने छठ पर्व के दृष्टिगत घाटों की साफ-सफाई सहित सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं.”

 

सीएम के निर्देशों के बाद गृह विभाग की तरफ से सभी जिलों के डीएम, एसएसपी, एसपी को विस्तृत निर्देश जारी कर दिए गए हैं जिसमें कहा गया है कि “इस वर्ष छठ पूजा का पर्व 19/20 नवंबर को पारंपरिक रूप से मनाया जाएगा. कोविड-19 महामारी के प्रभाव को कम करने क लिए कुछ निर्देशों का पालन किया जाए.”

तो वहीं, सीएम योगी ने अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर हुई बैठक में छठ पर्व के आयोजन के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा की और कहा कि “वर्तमान कोविड काल में पर्वों व त्योहारों के दौरान व्यापक सावधानी बरतना आवश्यक है.”

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि प्रदेश में छठ पूजा का पर्व पारंपरिक तरिके से मनाया जाएगा. इसी के साथ सीएम योगी ने कोरोना को लेकर सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने कहा कि “छठ पर्व लोक आस्था के साथ ही प्रकृति के प्रति हमारी भावनाओं को उजागर करता है. पूरी सात्विकता और आत्मिक शुद्धि के साथ मनाया जाने वाला यह पर्व सामाजिक समरसता का त्‍योहार भी है.”