चोरी रोकने पहुंचे पुलिसवाले ने की बड़ी लापरवाही, बदमाशों ने उठाया मौके का फायदा

साउथ दिल्ली इलाके में लूटपाट को अंजाम दे रहे कुछ बदमाशों को पकड़ने के लिए दो पुलिसकर्मी मौके पर तो पहुंचे लेकिन वे अपने साथ हथियार ही लाना भूल गए। दिल्ली पुलिस की इस लापरवाही का फायदा उठाकर बदमाश मौके से फरार हो गए। हथियारों से लैश चारों बदमाश अपने साथ करीब 15 लाख की ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो गए।

फार्म हाउस
पुलिस वाले बोले, ‘हथियार लेकर आते हैं’
चार बदमाशों ने फार्म हाउस में लगभग 70 मिनट तक लूटपाट की, इस दौरान उन्होंने घर के सदस्यों को बंधक बना लिया था। लेकिन एक सदस्य किसी तरह अपने आप को आजाद कराने में कामयाब रहा और भागकर नेब सराय पुलिस स्टेशन पहुंचा। पुलिस को उसने पूरा मामला बताया जिसके बाद 2 पुलिसवाले मौके पर पहुंचे। लेकिन वे पुलिसवाले अपने साथ हथियार लाना भूल गए। पुलिस वाले, ‘हथियार लेकर आते हैं’, बोलकर वहां से चले गए।

70 मिनट तक की लूटपाट
घरवालों को बंधक बना 70 मिनट तक की लूटपाट

इस मामले में पुलिस का कहना है कि बदमाशों ने घर की सफाई करने वाले रमेश को बंधक बनाया था और घर के दूसरे सदस्यों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट भी की थी। इसके बाद चारों बदमाश कमरे में घुसकर चोरी को अंजाम देने लगे लेकिन इस बीच रमेश अपने आप को बंधन से मुक्त कर थाने जा पहुंचा। दो पुलिसवाले रमेश के साथ घर गए।

पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित
दोनों पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित

बदमाशों ने पुलिसवालों को भी डराया। जिसके बाद वे बाहर आ गए और कहने लगे के वे हथियार लाना भूल गए हैं, पुलिसवालों ने कहा कि अपने कुछ और साथियों को लेकर आते हैं। दूसरी तरफ, चारों बदमाश दोबारा पुलिस के आने से पहले वहां से फरार हो गए।

15 लाख और कैश लेकर फरार
दोबारा पुलिस के आने से पहले 15 लाख के गहने और कैश लेकर फरार

पूरा मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस की किरकिरी हो रही है। जेसीपी देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों और ड्यूटी ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मकान मालिक दीपक कोलकाता में थे। बदमाशों ने उनकी पत्नी को डरा-धमकाकर आलमारी की चाबी ले ली और चोरी को अंजाम देकर फरार हो गए।