चेहरे पर निखार लाने के लिए करे ऐसा, फिर देखे कमाल

त्वचा का कालापन दूर करने के लिए आप दूध नींबू को एक -साथ मिलाकर उपयोग में ला सकती हैं. वैसे भले ही दूध नींबू एक-दूसरे के विपरीत गुण वाले हों लेकिन ठंडे दूध में नींबू का रस मिलाकर लगाकर आप अपनी स्किन का रंग निखार सकती हैं.

आधा कप दूध में एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इस मिक्सचर को त्वचा पर लगाएं सूखने दें. जब पहला कोट सूख जाए तो दोबारा इसे लगाएं. जब दूध सूख जाए तो इसे रूई या सूती रूमाल को गीला करके स्किन की सफाई करें. नियमित रूप से यह मिक्स लगाने से आपकी स्किन में निखार आएगा.

त्वचा की रंगत निखारने के लिए आपने दूध, खीरा, गुलाबजल इत्यादि का उपयोग जरूर किया होगा. आज हम आपके लिए इन्हीं सबसे जुड़े कुछ अलग तरीके लेकर आए हैं, जो गर्मी के मौसम में आपकी त्वचा की जरूरत के हिसाब से निखार लाने में मदद करेंगे. ताकि आपकी त्वचा चांदी की तरह उजली हसीन दिखने लगे.

खराब लाइफस्टाइल खानपान के साथ ठीक ढंग से रखरखाव ना कर पाने के कारण चेहरे की स्किन (Face Skin) बेजान सी हो जाती है. बिजी लाइफस्टाइल, धूल प्रदूषण की वजह से अगर आपका चेहरा भी बेजान रूखा नजर आ रहा है चेहरे की रंगत खोती जा रही हैं.

जिससे निजात पाने के लिए हम मार्केट से कई तरह के प्रोडक्ट लाकर इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इनसे नैचुरल निखार (Natural Face Glow) मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ घरेलू नुस्खे (Home Remedies) जिससे आप अपने चेहरे की रंगत को पहले की तरह ही बढ़ा सकते हैं.