Beautiful Girl Touching Her Face. Isolated on a White Background. Perfect Skin. Beauty Face. Professional Makeup

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए करे ये आसान सा उपाय

निम्बू आपके चेहरे पर प्राकृतिक ब्लीच का काम करता है और यही वजह है कि निम्बू और शहद मिलके आपकी त्वचा को चिकनी और चमकदार बनाते हैं.

 

निम्बू और शहद मिलाकर उसमें कुछ दाने शक्कर के डालकर चेहरे पर लगालें और कुछ समय बाद चेहरा धो लें. तैलीय त्वचा क लिए यह एक अच्छा नुस्खा है.

संतरे के छिलकों में अच्छी मात्रा में विटामिन होता है जो त्वचा के लिए लाभकारी होता है. संतरे के छिलको को कुछ समय के लिए सुखा दें और उसके बाद उसे पीस लें. इस पाउडर में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं और ठन्डे पानी से धो लें .यह प्राकृतिक स्क्रब एक अलग प्रकार का चेहरे पर निखार लाता है.यह घर में ही स्क्रब करने का बड़ा ही आसान तरीका है.

त्वचा को समय-समय पर स्क्रब द्वारा सफाई करने से हमें ब्लैक और वाइट हेड से निजात मिलती है और इसके साथ ही हमारे चेहरे से मृत त्वचा का सफाया हो जाता है.

आमतौर पर ऐसा कहा जाता है कि हफ्ते में एक बार घर पर स्क्रब करना लाभदायक होता है क्यूंकि इससे हमारी त्वचा के रोम छिद्र भी खुल जाते हैं. प्राकृतिक तौर पर, घर पर तैयार किये गए घरेलु स्क्रब अच्छे साबित हो सकते हैं. तो आइये जानते हैं कि कैसे आप, घर रहकर घरेलु चीज़ों से ही स्क्रब तैयार कर सकते हैं.

हमारी त्वचा हमारे शरीर का बड़ा ही नाज़ुक हिस्सा होती है, अतः इसकी देखभाल करना बेहद ज़रूरी है. एक स्वस्थ त्वचा के लिए पूर्ण तरीके से पोषण में इसके लिए भरपूर पानी पीना तो ज़रूरी है ही, इसके साथ ही कई चीजें है जिससे हम स्वस्थ त्वचा पा सकते हैं.