चीन से निपटने के लिए भारत ने तैयार की ये खतरनाक मिसाइल, इस्तेमाल किया तो…

अगर भारत और चीन भिड़े तो बड़े हथियारों का इस्तेमाल नहीं हो सकता हैं। क्यों की दोनों देशों के पास ताकतवर और खतरनाक हथियार हैं। जिससे दोनों को बराबर नुकसान का सामना करना पड़ेगा। इस स्थिति में पैदल सेना की भूमिका अहम होगी। जिसमे भारत चीन से आगे हैं।

जापान के रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन अपनी सेना को ज्‍यादा मारक बनाने के लिए बड़े पैमाने पर सुधार कर रहा है। इसके लिए उसकी सेना में कई तरह के बदलाव भी किये जा रहे हैं। वहीं भारत की पैदल सेना पहाड़ी युद्ध के लिए ट्रेंड हैं जो चीन पर भारी पड़ सकती हैं।

रिपोट्स में खुलासा हुआ है की भारत के पैदल सैनिकों की संख्‍या बढ़कर करीब 12.40 लाख हो गई है। वहीं, चीन के सैनिकों की संख्‍या 9.80 लाख है। साथ ही साथ चीनी सेना भारतीय सेना जितना ट्रेंड और ताकतवर नहीं हैं।

जापान की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना चीन के मुकाबले ज्‍यादा मजबूत है। युद्ध की स्थिति में चीन को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता हैं। साथ हीं साथ साथ भारतीय सेना से चीन को हार भी मिल सकती हैं।

पूरी दुनिया में कोरोना फैलाकर चीन दादागिरी दिखा रहा हैं। लेकिन एक रिपोट्स में जो खुलासा हुआ हैं उससे चीन की पोल खुल गई हैं तथा उसकी असली ताकत क्या है उसके बारे में उसे पूरी जानकारी भी मिल गई हैं।