चीन से निपटने के लिए अमेरिका इस देश में भेज रहा लड़ाकू विमान, पहुचा यहाँ…आज रात…

ये अब तक का सबसे भयानक लड़ाकू विमान माना जाता है। अमेरिका ने जब खाड़ी की युद्ध लौट रहा था तब इस विमान को ही प्रयोग किया गया था। विमान ने दुश्मन खेमे की धज्जियां उड़ा दी थी।

 

इस विमान ने 1600 से अधिक हाई वैल्यू टारगेट को नष्ट किया था। उस समय यह लगातार 7000 घंटे तक आसमान में उड़ा था लेकिन इसे कोई भी रडार नहीं पकड़ पाया था।

उस समय इराक एयरपोर्ट दुनिया की चौथी सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट मानी जाती थी। लेकिन यह विमान अकेले ही पूरे इराक पर भारी पड़ा था। इसकी डिजाइन बहुत ही अलग तरह की है।इसकी डिजाइन बिल्कुल एलियन विमान जैसा है। ये दुनिया का सबसे स्टेल्थ लड़ाकू विमान में से एक है।इसे अमेरिका ने 2008 में रिटायर कर दिया था।

हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमान की बात करें तो आपके जहन में सबसे पहले f-22 रैपटर या आप राफेल कहेंगे। विश्व में कैसा लड़ाकू विमान है जिससे दुश्मन देखते ही खौफ खाते हैं।

यह दुनिया का सबसे कामयाब लड़ाकू विमान है। इस लड़ाकू विमान का नाम है एफ 117 नाइटहॉक। लड़ाकू विमान को एक ही आदमी चला सकता है। इस विमान में 2 इंजन लगे हैं जो इस विमान को सर्वश्रेष्ठ बनाता है।

दुनिया का सबसे रहस्यमई लड़ाकू विमान में से एक है। इस विमान का डिजाइन बहुत ही अलग ढंग का है। अक्सर या उड़ते हुए लोगों को दिख जाता था तो लोग समझते थे कि या कोई एलियन का यान है।इस लड़ाकू विमान को s400 भी नहीं पकड़ सकता है।