चीन से तनाव के बीच लद्दाख में कांप उठी धरती, पाकिस्तान तक पहुची आवाज

इन दिनों भारत में भी बार-बार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. बुधवार को महाराष्ट्र और असम में धरती हिली थी. वहां रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.5 मापी गई थी. इससे पहले 20 सितंबर को मिजोरम के चंफाई में भूकंप के झटके लगे थे. तब तीव्रता 4.6 मापी गई थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान के काबुल में सुबह 5 बजकर 33 मिनट और पाकिस्तान के इस्लामाबाद में 5 बजकर 46 मिनट पर भूकंप के झटके लगे थे. गुलमर्ग में झटके सुबह 8 बजकर 19 मिनट पर लगे.

लद्दाख में भी इसी टाइम पर झटके लगे थे. फिलहाल तक भूकंप से किसी बड़े नुकसान की जानकारी नहीं है.  महाराष्ट्र और असम में आज भूकंप से कांपी धरती, पालघर में लगे 3.5 तीव्रता के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, काबुल में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया था. वहीं इस्लामाबाद में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था. वहीं जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में 3.7 तीव्रता का भूकंप आया था. लद्दाख वाले झटकों की तीव्रता 3.7 मापी गई है.

पड़ोसी देश पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Earthquake in Afghanistan and Pakistan) के साथ-साथ आज भारत में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, ये झटके जम्मू कश्मीर के साथ-साथ लद्दाख (Earthquake in Ladakh Gulmarg) में भी लगे. इसके अलावा काबुल और इस्लामाबाद में भी भूकंप आया था. सभी जगहों के भूंकप की टाइमिंग भी आसपास की ही थी.