चीन से तनातनी के बीच भारत ने इस देश पर किया हमला, दागी तोपे…

तड़के उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलीबारी की थी जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए, तो वहीं पुंछ में रात भर गोलीबारी हुई जिसमें तीसरा सैनिक शहीद हुआ।

 

गोलाबारी के दौरान घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आर्टिलरी गन के इस्तेमाल से एलएसी पर तनाव बढा है। पाकिस्तान पुंछ के गांवों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रहा है।

5 सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में एलएसी के पास पाकिस्तान की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हुआ था, तो वहीं एक अधिकारी समेत दो अन्य घायल हो गए थे। इसके पहले 2 सितंबर को राजौरी के केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन किया था जिसमें एक जेसीओ शहीद हो गया था।

भारतीय सेना ने बताया कि पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले में एलओसी से लगे केरन सेक्टर और माछिल सेक्टर के पास तोपों, मोर्टार और अन्य हथियारों से फायरिंग की है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जिसे वह कई सालों तक याद रखेगा। लेकिन इस कार्रवाई में सेना के तीन जवान शहीद हो गए। आठ महीनों में पाकिस्तान ने 3,000 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है, जो कि 17 सालों में सबसे ज्यादा है। पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों में बिना किसी वजह फायरिंग की है।

जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की नापाक हरकते जारी हैं। वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान ने भारतीय सेना की चौकियों पर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलाबारी की। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से तोपों, मोर्टार से फायरिंग की है।