चीन से तनातनी के बीच पाकिस्तान से शुरू की गोलीबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, जारी हुआ युद्ध का…

सीमा पर इंडियन आर्मी की चौकसी से घबराया पाकिस्तान पिछले कुछ समय से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने में लगातार नाकामयाब रहा है। जिसके फलस्वरूप पाक की ओर से अक्सर उकताकर प्रयत्न विराम उल्लंघन करने की घटना सामने आती है।

पाक ने कुछ दिनों से ड्रोन की सहायता से जम्मू और कश्मीर में हथियारों, गोला-बारूद, नशीले पदार्थों व हवाला के पैसों को छिपाकर भेजने का कार्य भी प्रारम्भ कर दिया है। 26 जनवरी के बाद से, जम्मू क्षेत्र में पाक द्वारा कम से कम छह ऐसे कोशिश किए गए हैं।

प्रवक्ता ने बोला कि नौशेरा सेक्टर (Nowshera sector) में सीमा पार से गोलाबारी व गोले दागे जाने (shelling and firing) की घटना “अकारण” हुई है व इंडियन आर्मी (Indian Army) की ओर से भी इसके जवाब में कार्रवाई की गई है।

प्रवक्ता ने कहा, “सुबह 11.15 बजे, पाक (Pakistan) ने नौशेरा में एलओसी (LoC) पर छोटे हथियारों से गोलीबारी करके व मोर्टार दागकर (shelling with mortars) युद्ध विराम का उल्लंघन प्रारम्भ किया। ”

पिछले लंबे अर्से से सीमापार (cross border) से हिंदुस्तान में आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ (infiltration) करा पाने में नाकाम रहने वाले पाकिस्तान (Pakistan) की खीझ प्रयत्न विराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) की घटनाओं के जरिए सामने आती रही है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Soldiers) ने शनिवार को जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri District) में नियंत्रण रेखा (LoC) पर उपस्थित अग्रिम इलाकों में फिर से प्रयत्न विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की व गोले भी दागे।