चीन ने फिर की दुनिया को खतरे में डालने की कोशिश, तैयार किया ये…

इस इलाके में हर प्रकार के जहाज की एंट्री को प्रतिबंधित कर दिया गया है। अपनी मिलिट्री को युद्ध के लिए तैयार सेना बनाने के मकसद से चीन अक्‍सर इस प्रकार की मिलिट्री ड्रिल को अंजाम देता रहता है, लेकिन एक साथ इतनी मिलिट्री ड्रिल अपने आप में असाधारण घटना बताई जा रही है। चीन ने बोहाई सी से पूर्व और येलो सी तक और विवादित साउथ चाइना सी में चार अलग-अलग मिलिट्री ड्रिल का ऐलान किया था।

वहीं एक बोहाई सी के उत्‍तर में है। मैरीटाइम सेफ्टी एडमिनिस्ट्रिेशन की तरफ से वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है। येलो सी के दक्षिण में भी मिलिट्री ड्रिल हो रही है। यहां पर होने वाले युद्धाभ्‍यास में लाइव फायर एक्‍सरसाइजेज भी हो रही हैं।

चीन ने एक बार फिर दुनिया को भड़काने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। चीन ने पांच अलग-अलग हिस्‍सों पर मिलिट्री ड्रिल शुरू कर दी है। दो माह के अंदर यह दूसरा मौका है जब चीन ने इस तरह की मिलिट्री ड्रिल शुरू की है।

चीन ने क्षेत्रीय तनाव बढ़ने के बाद भी इस युद्धाभ्‍यास की शुरुआत की है। चीन की तरफ से मिलिट्री ड्रिल ताइवान और जापान दोनों को ही भड़काने वाली है। पांच में से दो मिलिट्री ड्रिल, साउथ चाइना सी के करीब पार्सल द्वीप पर तो एक ईस्‍ट चाइना सी पर हो रही है।