चीन के साथ पाकिस्तान को भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी ये बड़ी चेतावनी , कहा अगर जरा भी…

राजनाथ सिंह ने कहा कि यह नया भारत है जो किसी भी तरह के Transgression, Aggression या सीमाओं पर किसी भी तरह के Unilateral Action का माकूल और मुक्कमल जवाब देने की कूवत रखता है।

भारत द्वारा लिए गए एक्शन की तारीफ और समर्थन कई बड़े देशों ने भी की है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी विवाद का हल शांतिपूर्ण और बातचीत के जरिए निकालने में यकीन रखते हैं। दोनों देशों के बीच सैन्य और कूटनीतिक के तौर पर बातचीत हो रही है।

उन्होंने कहा कि मैं फिर कहना चाहूंगा कि हम संघर्ष नहीं बल्कि शांति चाहते हैं। लेकिन देश के स्वाभिमान पर किसी भी तरह की चोट हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के जरिए एक प्रॉक्सी वार लड़ रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद के डुंडीगल में एयर फोर्स अकाडमी में कंबाइन ग्रेजुएशन परेड का जायजा लिया। इस मौके पर रक्षा मंत्री चीन और पाकिस्तान पर जमकर बरसे।

उन्होंने कहा कि उत्तरी क्षेत्र (Northern Sector) में हाल ही में हुए भारत-चीन गतिरोध से आप सभी परिचित हैं। कोरोना महामारी जैसे संकट के समय में चीन का यह रवैया उसकी नियत को दिखाता है। हमने दिखा दिया है कि अब हमारा भारत कोई कमजोर भारत नहीं है।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान आए दिन कोई ना कोई नापाक साजिशें रचता रहता है, हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी से उसकी सभी मंसूबे फेल होते जा रहे हैं। सेना मजबूती से उनके सभी चालों का जवाब दे रही है।

ना केवल एलओसी बल्कि LAC पर भी मजबूती के साथ खड़ी है और चीन की सभी उकसावे वाली कार्रवाई का जवाब देती आ रही है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दोनों देशों पर निशाना साधा है और कहा है कि हमारा भारत कमजोर नहीं है।