चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सेना को दिया ये बड़ा आदेश, कहा नहीं बचेगा कोई…

अपने भाषण में शी चिनफिंग ने यह भी कहा कि श्रमिकों के कानूनी अधिकार और हितों की अच्छी तरह रक्षा की जाए, व्यापक मजदूरों और श्रमिकों की लाभ, खुशी, सुरक्षा की भावना को लगातार उन्नत किया जाए।

 

स्थिर रोजगार कार्य को प्रधानता दी जाए, श्रमिकों की आय को निरंतर उन्नत किया जाए, बहु-स्तरीय सामाजिक गारंटी तंत्र की स्थापना की जाए, श्रम सुरक्षा और स्वास्थ्य स्थिति में सुधार किया जाए, ताकि व्यापक श्रमिक सुधार और विकास के फलों को साझा कर सकें और देश में समान समृद्धि को कारगर रूप से आगे बढ़ाया जा सके।

बता दें कि साल 2015 के बाद से लेकर अब तक, चीन के विभिन्न जगतों और व्यवसायों में बड़ी संख्या में मॉडल श्रमिक और श्रेष्ठ कार्यकर्ता सामने आए, इस बार 1689 लोगों को राष्ट्रीय मॉडल श्रमिक और 804 लोगों को राष्ट्रीय श्रेष्ठ कार्यकर्ता का खिताब दिया गया।

शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा कि श्रम सुख का स्रोत है। नई परिस्थिति में हमें मॉडल श्रमिकों का सम्मान करना चाहिए, उनका ख्याल रखना चाहिए। संबंधित मॉडल श्रमिक नीति को संपूर्ण करना चाहिए।

श्रमिकों की गुणवत्ता राष्ट्रीय विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। श्रम शिक्षा को प्रतिभाओं के प्रशिक्षण प्रक्रिया में शामिल किया जाए, ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी वाले श्रम प्रेमी और निपुण उच्च गुणवत्ता वाले श्रमिक मिल सके।

शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा कि वैभव और खुशी दोनों इन्हीं श्रमिकों की है। समाजवाद को बखूबी अंजाम देने और नए युग में प्रवेश करने के लिए प्रयास की जरूरत है। मॉडल श्रमिक न केवल राष्ट्रीय प्रतिभाएं हैं, बल्कि जनता की आदर्श मिसाल और चीन लोक गणराज्य के योगदानकर्ता भी हैं।

नए विकास चरण में नई विकास विचारधारा का कार्यान्वयन करना, नए विकास ढांचे की स्थापना करना, उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देना, इन सभी के लिए मजदूर जगत और व्यापक श्रमिकों की आवश्यकता है।

चीनी राष्ट्रीय मॉडल श्रमिकों और श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह 24 नवम्बर को पेइचिंग में आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सम्मेलन में भाग लिया और भाषण दिया।

उन्होंने पुरस्कार हासिल मॉडल श्रमिकों और श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं को बधाई दी और देश में सुधार व खुलेपन, समाजवादी आधुनिकीकरण निर्माण में बड़ा योगदान देने वाले व्यापक श्रमिकों का अभिवादन किया।

पूर्वी लद्दाख में सीमा को लेकर भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। दोनों देशों में जारी तनातनी के बीच चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सशस्त्र बलों को वास्तविक युद्ध की परिस्थितियों में प्रशिक्षण को मजबूत करने और युद्ध जीतने की अपनी क्षमता बढ़ाने का आदेश दिया। सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट…

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बुधवार को सशस्त्र बलों को वास्तविक युद्ध की परिस्थितियों में प्रशिक्षण को मजबूत करने और युद्ध जीतने की अपनी क्षमता बढ़ाने का आदेश दिया। सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को 2027 तक अमेरिकी सेना के बराबर क्षमता की बनाने की योजना बनाई है।