चीन और पाकिस्तान को जवाब देने के लिए भारत ने तैनात किया ये हथियार, 50 किमी दूर बना सकता निशाना

पाकिस्तान के स्कार्दू एयरबेस और चीन-पाकिस्तानी सह-अस्तित्व से उत्पन्न खतरे के बारे में पूछे जाने पर, एएनआई वायु सेना के अधिकारी ने कहा कि भारतीय मंच पूरी तरह से प्रशिक्षित था और आधुनिक मंच के कारण किसी भी ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए तैयार था।

 

हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से प्रशिक्षित और प्रेरित हैं। इन दुर्गम क्षेत्रों में रात के संचालन के लिए भारतीय वायु सेना की क्षमता के बारे में बात करते हुए, एक लड़ाकू पायलट ने कहा कि आज हमारी लड़ाकू क्षमता में वृद्धि हुई है। हम किसी भी स्थिति में दिन और रात सभी प्रकार के मिशन करने में सक्षम हैं।

श्योक नदी के पास फॉरवर्ड एयरबेस के माध्यम से भारतीय वायु सेना के लड़ाकू जेट और हेलीकॉप्टरों से दोनों देशों की निगरानी की जा रही है। फारवर्ड एयरबेस जहां से पाकिस्तान लगभग 50 किमी और रणनीतिक दौलत बाग ओल्डी लगभग 80 किमी है।

भारतीय वायु सेना ने कहा है कि वह भारत और चीन दोनों मोर्चों पर एक साथ काम करने के लिए तैयार है। चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच, यह कहा जा रहा है कि टकराव की स्थिति में चीन और पाकिस्तान दोनों भारत के खिलाफ एक साथ आ सकते हैं। शुक्रवार को, भारतीय वायु सेना ने कहा कि यह एक ही समय में दोनों मोर्चों पर लड़ सकता है।