चिराग पासवान के बदले सुर, केंद्र सरकार के खिलाफ दिया बयान

एनडीए के सहयोगी दल एलजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने जिस तरह से केंद्र सरकार के खिलाफ बयान दिया है उसके बाद इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि जल्द ही एलजेपी एनडीए से अलग हो सकती है। चिराग पासवान के बयान पर कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि चिराग पासवान जी और पासवान जी ने मौसम के मिजाज को समझ लिया है और अब वो डूबती हुई नैया में पांव नहीं रखना चाहते हैं।

हम स्वागत करेंगे

रंजीत रंजन ने कहा कि चिराग पासवान को इस बात का एहसास हो चुका है कि जो मुद्दे ये एनडीए के साथ लेकर चल रहे हैं वह गलत हैं। इसके साथ ही कांग्रेस सांसद ने कहा कि वैसे तो तय आलाकमान करते हैं लेकिन अगर वो आना चाह रहे हैं तो मुझे लगता है कि हमारे दरवाजे उखुले हैं और हम स्वागत करेंगे। गौर करने वाली बात है कि चिराग पासवान ने कहा था कि मोदी सरकार विकास के मुद्दे से भटक गई है। उन्होंने कहा था कि टी॰डी॰पी॰ व रालोसपा के एन॰डी॰ए॰ गठबंधन से जाने के बाद एन॰डी॰ए॰ गठबंधन नाज़ुक मोड़ से गुज़र रहा है।ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथीयों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीके से दूर करें।

राहुल की तारीफ

यही नहीं चिराग पासवान ने राहुल गांधी की तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी के भीतर सकारात्मक बदलाव देखने को मिला है। उन्होंने बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे को काफी बेहतर तरीके से उठाया है। कांग्रेस पार्टी काफी लंबे समय बाद जीती है, ऐसे में अगर आप किसी की आलोचना करते हैं तो आपको उनके अच्छे प्रदर्शन की भी तारीफ करनी चाहिए। चिराग के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही लोक जनशक्ति पार्टी भी एनडीए से अलग हो सकती है।

कुशवाहा ने दी थी सलाह

आपको बता दें कि इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से अपनी राह अलग कर ली थी और कहा था कि भाजपा और नीतीश कुमार के अहंकार की वजह से उन्होंने एनडीए को छोड़ दिया है। आने वाले समय में अन्य दलों को भी इसी अहंकार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही राम विलास की पार्टी की लोक जनशक्ति पार्टी को भी एनडीए का साथ छोड़ देना चाहिए, अन्यथा भाजपा छोटे दलों को बर्बाद कर देगी।