चक्रवात वायु से पैदा हुए खतरे को देखते हुए अमित शाह 3 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर भेजा

गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को बोला है कि चक्रवात वायु से पैदा हुए खतरे को देखते हुए निचले इलाकों से लगभग 3.10 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है  राहत एवं बचाव काम के लिए एनडीआरएफ की 52 टीमों को तैनात कर दिया गया है.

अमित शाह ने जानकारी देते हुए बताया है कि तटरक्षक बल, नौसेना, सेना  वायु सेना की इकाइयों को किसी भी उन्होने के लिए तैयार रखा गया है  विमानों एवं हेलीकॉप्टरों की सहायता से हवाई निगरानी की जा रही है.

उन्होंने बोला है कि इस तूफान के पोरबंदर तथा संघ शासित प्रदेश दीव के बीच कहीं पहुंचने की संभावना जताई जा रही है  वह लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं. ‘बेहद गंभीर’ की श्रेणी में रखे गए इस चक्रवात की संभावित आपदा के खतरे के मद्देनज़र दस जिलों को अलर्ट जारी किया गया है  इसके तट पर टकराने के 24 घंटे बाद भी शक्तिशाली बने रहने की संभावना जताई गई है. आमतौर पर चक्रवात तट से टकराने के बाद निर्बल हो जाता है.

पश्चिम रेलवे ने चक्रवात वायु के कारण आने वाली संभावित आपदा के मद्देनज़र गुजरात से निकलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द करने या कम दूरी पर ही ख़त्म करने का निर्णय लिया है.पश्चिम रेलवे ने चक्रवात वायु से होने वाली संभावित आपदा के मद्देनज़र मुख्यमार्ग की 40 रेलगाड़ियों को निरस्त  ऐसी ही 28 ट्रेनों को आंशिक रूप से ख़त्म करते हुये कम दूरी पर ही रोक दिया गया है.