घी का उपयोग करने से मिलता है ये बड़ा लाभ, जानकर हो जाएँगे हैरान

सर्दियों में बाल रूखे और बेजान नजर आने लगते है. आप बालों को चमकदार बनाने के लिए घी का इस्तेमाल कर सकती है. बालों को चमकदार बनाने के लिए हल्का गुनगुने घी से मसाज करें. इसके बाद बालों में नींबू का रस लगाकर छोड़ दें. कुछ समय बाग बालों को शैंपू से धो लें. इससे आपके बाल चमकदार नजर आएंगे.

अगर आपके बाल रूखें है तो आप बालों को डीप कंडीशनिंग करनी है तो बालों में घी लगाकर मसाज करें. आप शॉवर कैप से सिर से ढक लें और सुबह उठकर बाल धो लें.

अगर आपके बाल डल और डैमेज है तो स्कैल्प को मजबूत करने के लिए घी का इस्तेमाल कर सकते हैं. घी में कई फैटी एसिड होते हैं जो बालों को अंदर से हाइड्रेट करता है. इसका इस्तेमाल करकने से आपके बाल मॉश्चराइज रहेंगे.

हर किसी को लंबे काले बाल पसंद होते हैं. खराब लाइफस्टाइल की वजह से आपके बालों की ग्रोथ रुक गई है तो आप घी में आंवला और प्याज का रस मिलाकर बालों की स्कैल्प पर मालिश करें. इससे आपके बाल लंबे और घने होंगे है.

सर्दियों में अक्सर बाल रूखे और बेजान नजर आते है. रूसी, दोमुंहे बाल, सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए घी का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों में घी लगाने से स्कैल्प मजबूत होती हैं. बाल झड़ने की समस्या से छुटाकार दिलाता है. आइए जानते हैं किस तरह घी के फायदों के बारे में.

घी खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. इसमें कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं. कई लोग देसी घी का सेवन सिर्फ इसलिए नहीं करते हैं क्योंकि इससे मोटापा बढ़ाता है. लेकिन ऐसा नहीं है. देसी घी स्वास्थ्य के लिए ही नहीं स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.