ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए करे ये आसान सा घरेलू उपाय

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं. शीट मास्क को बनाने के लिए एक वेट वाइप, दही और एलोवेरा जेल चाहि. सबसे पहले एलोवेरा जेल और दही को अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इस मिश्रण को वेट वाइप पर लगाएं.

फिर वेट वाइप को ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें. जब शीट मास्क ठंडा हो जाएं तो चेहरे पर 20 से 25 मिनट लगाएं रखें. शीट मास्क को हटाने के बाद चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और पानी से धो लें.

इस शीट मास्क को लगाने से इंस्टेट ग्लो मिलेगा. इसमें मौजूद ऐलोवेरा त्वचा के डॉर्क स्पॉट्स को हटाने में मदद करता है. दही त्वचा को मॉश्चराइज रखता हैइन दिनों फेस शीट मास्क काफी चलन में है.

शीट मास्क लगाने से आपको कुछ ही मिनटों में चेहरे पर इंस्टेट ग्लो दिखेगा. आप चाहे तो घर में ही फेस शीट मास्क बना सकती हैं. आइए जानते हैं इसे बनाने के तरीकों के बारे में.

महिलाएं बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए पार्लर में कई तरह के ट्रीटमेंट्स करवाती हैं. जिनका असर कुछ दिनों तक नजर भी आता है. इसके बाद फिर से डल और बेजान चेहरा नजर आने लगता है.

हालांकि लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर लोग पर ही रहते हैं. लेकिन घर के काम और तनाव का असर आपके चेहरे पर साफ नजर आता है. ऐसे में आप अपनी त्वचा का खयाल रखने के लिए घरेलू उपाय अपना सकती हैं.