गुस्से में आकर किसानों ने उठाया ये बड़ा कदम, दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर…

कृषि कानूनों के​ खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कलेक्टर ऑफिस ​के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, “आम आदमी पार्टी पहले दिन से किसानों के आंदोलन के समर्थन में है।

 

हमने दिल्ली में स्टेडियम को जेल बनने से रोका, किसानों की सेवा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को हाउस अरेस्ट किया गया लेकिन हमारी लड़ाई और समर्थन जारी रहेगा।”

फिक्की के वार्षिक सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “हमारे कृषि क्षेत्र के खिलाफ प्रतिकूल कदम उठाने का कोई सवाल ही नहीं है। हाल के सुधारों को भारत के किसानों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए किया गया है।”

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम हमेशा अपने किसान भाइयों की बात सुनने, उनकी गलतफहमी को दूर करने और आश्वासन देने के लिए तैयार रहते हैं।

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच किसानों ने दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर गाजीपुर के पास NH- 24 पर जाम लगा दिया।

कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा के जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पपेट शो आयोजित किया। कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा के जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पपेट शो आयोजित किया। पपेट कलाकार ने बताया, “कठपुलती के माध्यम से मैं किसानों की बात कहना चाहता हूं कि तीनों कानूनों को खत्म करो।”

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कुछ ऐसे आपराधिक तत्व हैं जो किसान आंदोलन की आड़ में कुछ गड़बड़ी फैलाना चाहते हैं, ऐसे लोगों पर प्रशासन स्थानीय स्तर पर कार्रवाई कर रहा है।