गर्मी के मौसम में अपने पास रखे ये सारी चीज़े, नहीं करना पड़ेगा समस्याओं का सामना

गर्मी के मौसम में अपनी व्यक्तिगत चीजों पर अत्यधिक ध्यान देने की जरूरत होती है. हाइजीन से लेकर हेल्थ  डाइट सब कुछ संतुलित होना चाहिए अन्यथा स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि सभी अपनी जरूरतों का ध्यान रखते हैं लेकिन गलती से कहीं भूल ना जाएं इसलिए हम बताने जा रहे हैं कि गर्मी में घर से निकलते समय आपके बैग में क्या होना चाहिए.

पानी की बोतल  सभी आवश्यक चीजों से भी ज्यादा आवश्यक पानी की है. गर्मी में पानी की बोतल बिलकुल ना भूलें  एक छोटी बोतल अपने बैग में जरूर रखें अन्यथा डिहाइड्रेशन का खतरा होने कि सम्भावना है.

वाइप्स  गर्मियों में पसीना बेहद आता है जिससे स्किन पर गंदगी  पलूशन जमने का खतरा रहता है. लिहाजा अपने साथ वेट वाइप्स हमेशा रखें  जब भी चेहरे पर पसीना आए तो वाइप्स की मदद से उसे पोंछ लें. ऐसा करने से आपको चेहरे पर फ्रेश लुक मिलेगा.

गुलाब जल  गर्मियों में स्किन पर जादू जैसा प्रभाव करता है गुलाब जल. शरीर के साथ-साथ गर्मियों में स्किन को भी हाइड्रेशन की आवश्यकता होती है. ऐसे में स्किन पर गुलाब जल छिड़क कर आप स्किन को हाइड्रेटेड रख सकती हैं.

सनग्लास  त्वचा के लिए जितना जरुरी सनस्क्रीन है आंखों के लिए सनग्लास भी उतना ही आवश्यक है. अच्छी क्वॉलिटी का सनग्लास खरीदें  धूप में निकलते वक्त इसका प्रयोगकरें.

डिओडरंट या परफ्यूम  पसीने की बदबू से आपको शर्मिंदा न होना पड़े इसलिए डियोड्रेंट को हमेशा अपने साथ रखें. आप चाहें तो पॉकेट साइज भूमिका ऑन का भी प्रयोग कर सकती हैं.

सनस्क्रीन  गर्मियों में सनस्क्रीन पानी जितना ही जरुरी है. बेहतर एसपीएफ वाली एक सनस्क्रीन हमेशा अपने हैंडबैग में अपने साथ रखें  धूप में निकलने से 15 मिनट पहले इसे स्किन पर लगा लें ताकि सूरज की हानिकारक किरणों से सुरक्षा मिल सके.