गरीबों को लेकर सीएम योगी ने किया ये बड़ा एलान, करने को कहा ये…

उत्तर भारत में जारी शीत लहर के चलते शनिवार (Saturday) को भी अधिकतर भागों में ठंड का प्रकोप बरकरार रहा. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान गिरकर 3.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था.

 

इसी तरह, श्रीनगर (Srinagar) में भी इस मौसम का सबसे न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 12.1 डिग्री सेल्सियस पर चला गया.

पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) में भी शीतलहर तेज हुई और आदमपुर में पारा शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे तक लुढ़क गया जोकि दोनों राज्यों में सबसे कम दर्ज किया गया.

सभी जरूरतमंदों को रैन बसेरों में आश्रय प्रदान करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में सुरक्षा और स्वच्छता के समुचित प्रबन्ध किए जाएं. साथ ही रैन बसेरों के संचालन में कोविड-19 (Covid-19) के नियमों का पूर्ण पालन सुनिश्चित किया जाए.

साथ ही सीएम योगी ने जरूरतमंदों को कम्बल वितरित करने के निर्देश भी दिए हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी अलाव, रैन बसेरा संचालन तथा कम्बल वितरण कार्य की नियमित निगरानी सुनिश्चित करें.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में शीतलहर के दृष्टिगत अलाव की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण इलाकों में सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की जाए.

‎फिलहाल योगी सरकार ने सर्दी के इस मौसम में कोई व्यक्ति खुले में न सोए, गरीबों और निराश्रितों को शीतलहर में राहत प्रदान करने के लिए रैन बसेरों की व्यवस्था की है.