क्रिकेटर पर अजीवन प्रतिबंध हटाने से पूर्व क्रिकेटर ने अपनी ख़ुशी जाहिर…

भारतीय टीम का भाग रह चुके शांताकुमारन श्रीसंत का अजीवन प्रतिबंध घटाकर सात वर्ष का कर दिया गया है. इस निर्णय के बाद श्रीसंत ने बोला है कि अगर उन्हें दोबारा राष्ट्रीय टीम में मौका मिलता है तो उनकी प्रयास टेस्ट में 100 विकेट का आंकड़ा छुने की होगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने उनके आजावीन प्रतिबंध को हटाने के आदेश दिए थे. इस निर्णय से अकेले श्रीसंत  ही नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी खुश हैं. मगर उन्होंने बोला कि श्रीसंत को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए पहले घरेलू क्रिकेट खेलनी महत्वपूर्ण है.
यह पूछे जाने पर कि मोहम्मद आमिर ने बैन बटने के तुरंत बाद कैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में कैसे वापसी कर ली? सहवाग ने कहा, ‘पाकिस्तान में कुछ भी होता है.‘ दरअसल, मोहम्मद आमिर पर 2010 में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने की वजह से बैन लगा था. आमिर का बैन 2016 में हटाने का निर्णय किया गया था. इसके बाद बिना कोई क्रिकेट खेले आमिर को न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाक टीम में चुन लिया गया था.
श्रीसंत 2007 वर्ल्ड टी-20  क्रिकेट दुनिया कप 2011 की विजेता भारतीय टीम का भाग भी थे. अभी उनकी आयु 36 वर्ष है  अगले वर्ष यह 37 वर्ष हो जाएगी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है.