क्या सच में पास व सफल संबंध के लिए अच्छे लुक्स का होना जरुरी है?

सच्चे प्यार में तन की सुंदरता नहीं बल्कि मन की सुंदरता अर्थ रखती है. इसलिए बात जब किसी से सच्चे प्यार या विवाह की आती है तो लोग गुणों को ज्यादा सम्मान देते हैं. लेकिन कभी कभी कुछ लोग इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. उनको लगता है कि एक पास  सफल संबंध के लिए अच्छे लुक्स का होना जरुरी है. तो आइए जानते है स्त्रियों का इस मुद्दे में क्या है विचार.
एक शोध के दौरान किए सर्वे में जो नतीजे निकले हैं वो बहुत ज्यादा चौंकाने वाले हैं. इस शोध में बोला गया है कि जिन स्त्रियों के पति देखने में थोड़ा कम सुन्दर होते हैं वो उन स्त्रियों की तुलना में ज्यादा खुश होती है जिनके पति ज्यादा सुन्दर होते हैं. इन स्त्रियों में अपने पति को लेकर असुरक्षा की भावना न के बराबर होती है.
फ्लोरिडा स्टेट यूनीवर्सिटी द्वारा किए इस शोध में 113 नये जोड़ों को शामिल किया गया जिनकी आयु तीस साल से कम थी. इनको सर्वे के दौरान प्रश्नपत्र भरवाए गए जिनमें उनसे फिट  सुंदर दिखने के बारे में पूछा गया. जिनके जवाब में उन्होने बताया कि अगर उनके पति थोड़ा कम सुन्दर हैं तो उन्हें बेहद पतले या फिट रहने की जरुरत नहीं होती है क्योंकि उन्हें पतियों द्वारा धोखा देने की शंका कम होती है.
इस बारे में स्त्रियों का बोलना है कि हाई सोसायटी में स्त्रियों के ऊपर इस बात का बहुत तनाव होता है कि वो हमेशा फिट नजर आए. क्योंकि अगर वो अच्छी नहीं नजर आएंगी तो होने कि सम्भावना है उनके पति उन्हें धोखा देना प्रारम्भ कर दें.
हमेशा फिट रहने के चक्कर में महिलाएं डायटिंग का सहारा लेती है  पोषक पदार्थों का सेवन नहीं करती हैं. ऐसा रिश्ता जिसमें उन्हें ऐसी किसी नकारात्मकता का दबाव न हो तो वो खुश  ऊर्जावान महसूस करती हैं  यहीं ऊर्जा उनके संबंध को खुशहाल बनाने में भी मदद करती हैं.