कोलकाता में मेट्रो स्टेशन पर 30 वर्ष की महिला के साथ हुई छेड़खानी

कोलकाता मेट्रो में एस्प्लानेड से महानायक उत्तमकुमार स्टेशन के बीच करीब 30 वर्ष की एक महिला को परेशान करने  उसके साथ छेड़खानी करने के आरोप में पुलिस ने 10 लोगों को अरैस्ट किया है.

Image result for कोलकाता में मेट्रो स्टेशन पर 30 वर्ष की महिला के साथ हुई छेड़खानी

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ ऑफिसर के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में बोला है कि यह घटना उस वक्त हुई जब मंगलवार शाम चार बजे के करीब उसने एस्प्लानेड स्टेशन से मेट्रो ली. ट्रेन में 10 पुरूषों के एक समूह ने उसके साथ बदतमीजी करनी प्रारम्भ की. महिला जब महानायक उत्तमकुमार स्टेशन पर उतरी तो इन सभी ने उसके साथ छेड़खानी की.

आरपीएफ के ऑफिसर ने बताया कि हुगली जिले की रहने वाली महिला ने इस विषय में ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान से इसकी शिकायत की. उसकी शिकायत के आधार पर आरपीएफ ने सभी 10 आरोपियों को हिरासत में ले लिया. ऑफिसर ने बताया कि बाद में सभी 10 आरोपियों को रीजेंट पार्क थाने को सौंप दिया गया  वहां की पुलिस ने उन्हें अरैस्टकिया.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध इंडियन दंड संहिता की धारा 354 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के इरादे से उसके विरूद्ध आपराधिक बल प्रयोग), 354 बी (महिला के कपड़े उतारने या उसे नग्न होने के लिए मजबूर करने की मंशा से उसपर हमला करना) 509 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिये किसी शब्द या इशारा का इस्तेमालकरना)  34 (समान आशय) के तहत मामला दर्ज किया है.