कोरोना वैक्सीन को लगवाने पर बन सकते है नपुंसक, सामने आई ये बड़ी खबर…

इससे पहले आरोप लगाया गया था कि कोविड-19 की वैक्सीन में सुअर के मांस (पोर्क) का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि फाइजर, मॉडर्ना एस्ट्राजेनेका के प्रवक्ताओं ने साफ कर दिया है कि उनके कोविड-19 वैक्सीन में सुअर के मांस से बने उत्पादों का इस्तेमाल नहीं किया गया है.

 

हालांकि यह भी सच है कि कुछ कंपनियां अपनी वैक्सीन के भंडारण ढुलाई के दौरान उनकी सुरक्षा प्रभाव बनाए रखने के लिए सुअर के मांस (पोर्क) से बने जिलेटिन का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल करती हैं.

कुछ लोगों ने यह भी अफवाह फैलाई है कि कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल से नपुंसकता आ सकती है. हालांकि वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों इस तरह की किसी भी खबर को सिरे से नकार दिया. स्वास्थ्य मंत्रालय भी यह स्पष्ट कर चुका है कि वैक्सीन के इस्तेमाल से किसी भी तरह की नपुंसकता नहीं आती है.

अखिलेश यादव के सवाल उठाए जाने के बाद पार्टी के नेता एमएलएसी आशुतोष सिन्हा ने भी विवादित बयान देकर पार्टी की मुश्किल बढ़ा दी थी. आशुतोष सिन्हा ने कहा कि हो सकता है कि वैक्सीन आपको नपुंसक बना दे.

दरअसल सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन बताते हुए कहा था कि वह वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. इसका बीजेपी ने विरोध किया था. बीजेपी ने अखिलेश यादव के इस बयान को वैज्ञानिकों का अपमान बताया था.

अब उनके इस बयान का राशिद अल्वी ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष के हर नेता को पॉलिटिकली खत्म करना चाहती है. उन्होंने कहा कि सरकार को वैक्सीन को लेकर विपक्ष के नेताओं को आश्वस्त करना चाहिए.

कोरोना वैक्सीन अभी आई भी नहीं कि उससे पहले ही विपक्ष ने वैक्सीन के बहाने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस सहित विपक्ष वैक्सीन को लेकर सवाल उठा रहा है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के कोरोना वैक्सीन पर दिए बयान के अब कांग्रेस नेता राशिद अल्वी (Raashid Alvi) ने भी उनका समर्थन किया है.

राशिद अल्वी का कहना है कि अगर कोई बड़ा नेता इस तरह की आशंका जाहिर कर है तो उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. सरकार वैक्सीन का इस्तेमाल विपक्ष के खिलाफ कर सकती है.