कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलमते ही पीएम मोदी ने किया ये काम, वैज्ञानिक भी हुए हैरान

एक दिन पहले ही सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड ऑर्गेनाइजेशन की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने डीसीजीआई के पास भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोरोना वैक्सीन को अनुमति देने की सिफारिश की थी.

 

वैक्सीन पर डीसीजीआई की मंजूरी पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन अदार पूनावाला ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का धन्यवाद किया है. पीएम मोदी ने भी अनुमति मिलने के लिए देशवासियों और वैज्ञानिकों को बधाई दी.

कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो गया है. ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे दी है. सीरम इंस्टीट्यूट की ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है. साथ ही मैसर्स केडिला हेल्थकेयर को भारत में तीसरे चरण के ​क्लीनिकल ट्रायल करने की अनुमति मिली है.

भारत में दो कोरोना वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बधाई दी है.भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) की तरफ से रविवार को भारत में दो कोरोना वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) की तरफ से दो कोरोना टीके जिसमें कोविडशील्ड और कोवैक्सीन शामिल हैं.DCGI ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया है.