कोरोना वायरस को लेकर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा वैक्सीन आने तक करे…

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2588 नए मामले सामने आए।

 

अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 23 हजार 806 है। प्रदेश में अब तक 4,95,415 लोग संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

प्रदेश में रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर 94.04 प्रतिशत है। वहीं, संक्रमित लोगों में से कुल 7559 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1,75,128 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक कुल 1,79,85,811 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है।

उत्तर प्रदेश में सोमवार से राज्य और निजी विश्वविद्यालय विधार्थियों के लिए खोल दिए गए हैं।अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने बताया कि कॉलेज और विश्वविद्यालयों में कोरोना दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

कक्षाओं के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाएगा। कक्षा में प्रवेश से पहले विधार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। इसके अलावा ​परिसर और कक्षा में सैनिटाइजर्स समेत अन्‍य दूसरी व्यवस्थाएं की गई हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने रविवार को कहा था कि वे कोरोनो वायरस के प्रकोप के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से यूपी आने वाले लोगों का टेस्ट करेंगे।

यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा, ‘हम दिल्ली में कोविड-19 मामलों में उछाल के मद्देनजर उड़ान, बस या ट्रेन के माध्यम से दिल्ली से आने वाले लोगों का परीक्षण करेंगे। शादी या अन्य कार्यक्रम में लोगों की संख्या पर विचार कर रहे हैं।’

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के लोगों को एक बार फिर सावधान रहने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि कोरोना का खतरा अभी खत्म होने वाला नहीं है।

हमारे सभी वैज्ञानिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देश में वैक्सीन बनाने की कोशिश में जुटे हैं। इसलिए हमें वैक्सीन तैयार होने और जनता तक इसके पहुंच जाने तक सावधान और सचेत रहने की जरूरत है।