कोरोना महामारी को देख योगी सरकार ने जारी किया ये बड़ा आदेश, कहा – त्योहारों में अब होगा…

रामलीला का आयोजन और प्रसारण डिजिटल तरीके से होना चाहिए। इस बीच, गोरखपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अधिकारी पुष्पदंत जैन ने बताया कि इस वर्ष दुर्गा पूजा और दिवाली पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

हालांकि, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए रामलीला का आयोजन किया जाएगा। जैन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हवाले से कहा कि वह रविवार को दुर्गा पूजा और दिवाली के आयोजन के सिलसिले में योगी से मिले थे और मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा था कि इस बार उत्सव पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। हालांकि लोग उन्हें अपने घरों में मना पाएंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आगामी त्योहारों के दौरान कोविद -19 महामारी को देखते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ एक बैठक में कहा कि निकट भविष्य में त्योहारों की एक श्रृंखला शुरू होगी।

ऐसी स्थिति में कोविद -19 महामारी को देखते हुए पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविद -19 प्रोटोकॉल के बारे में सूचित किया जाना चाहिए और निगरानी समितियों को शीघ्र होना चाहिए।

इस बीच, राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस बार दुर्गा पूजा के आयोजन के लिए एक परामर्श जारी किया जाएगा। लोगों को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा।

हालांकि, पूजा का बाकी कार्यक्रम कानून द्वारा आयोजित किया जाएगा। इस सवाल पर कि क्या रामलीला इस बार आयोजित की जाएगी, अधिकारी ने कहा कि इसके लिए सशर्त अनुमति दी जाएगी ताकि भीड़ इकट्ठा न हो।