कोरोना को लेकर आई ये बड़ी खबर, उत्तर प्रदेऱ में हुआ ऐसा…, योगी सरकार के चलते…

सीएम योगी ने निर्देश दिए कि कोरोना के उपचार की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखा जाए। उन्होंने प्रदेश में अब तक 2.23 करोड़ टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया तथा निर्देश दिए कि टेस्टिंग कार्य में और वृद्धि की जाए। उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस व्यवस्था को प्रभावी रखा जाए।

उन्होंने जनपद लखनऊ की रिकवरी दर को बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन ओपीडी चिकित्सीय परामर्श सुविधा का लाभ प्राप्त कर सके।

सीएम योगी ने शनिवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि जब तक कोविड-19 के की कोई कारगर दवा नहीं आ जाती, तब तक पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है। इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है।

राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ अब रिकवरी दर 95.5 प्रतिशत पहुंच गई है। जो एक तरह की गुड न्यूज है। सीएम योगी ने इस पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए इस दिशा में सभी प्रयास निरन्तर जारी रखे जाएं।