कोरोना के बाद चीन ने शुरू किया ये काम, दिन रात बना रहा…

अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, चीन सुपर-सिपाही बनाने के लिए प्रयास कर रहा है जैसा कि कैप्टन अमेरिका और यूनिवर्सल सोल्जर जैसी हॉलीवुड फिल्मों में दिखाया गया है। चीन इस तकनीक का इस्तेमाल कर अपने सैनिकों की क्षमता बढ़ाना चाहता है।

अमेरिकी विशेषज्ञ एल्सा केन्या के अनुसार, चीनी सेना जैव प्रौद्योगिकी में क्रांति लाना चाहती है। चीन रक्षा में जैव प्रौद्योगिकी के साथ-साथ नैनो तकनीक का उपयोग करना चाहता है।

‘चीन ने अपने सैनिकों पर जैविक प्रयोग किए हैं और अधिक जैविक रूप से शक्तिशाली सेना बनाने की कोशिश कर रहा है। चीन ताकत हासिल करने के लिए किसी भी लंबाई तक जा सकता है,’ उन्होंने कहा।

डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन के तहत राष्ट्रीय खुफिया विभाग के निदेशक जॉन रैटक्लिफ का कहना है कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से चीन संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गया है।

पार्टी द्वारा चलाया जाता है। चीन ने अमेरिकी कंपनियों के शोधकर्ताओं को चुरा लिया है और अपने कॉपी किए गए उत्पादों को बाजार में डाल दिया है।

चीन, जो दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ मुसीबत में है, अब अपने सैनिकों को सुपर सोल्जर की तरह बनाने की कोशिश कर रहा है। यूएस सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन ने अपने सैनिकों का निर्माण करने के लिए पुरुषों का परीक्षण शुरू कर दिया है, जिस तरह हाल ही में रिलीज हुई फिल्म कैप्टन अमेरिका को हॉलीवुड में दिखाया गया था। इस प्रकार युद्ध का मैदान सैनिकों पर भारी पड़ेगा।