कोरोना के चलते रातो – रात इस राज्य में लगा कर्फ्यू, रात 10 बजे से…

दिल्ली से पंजाब में इलाज के लिए आने वाले रोगियों के प्रवाह को देखते हुए राज्य के निजी अस्पतालों में बेड उपलब्धता की समीक्षा और अनुकूलन करने का भी निर्णय लिया गया है.

 

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव विनी महाजन को संबंधित विभागों के साथ काम करने के लिए कहा गया है, ताकि वे अधिक निजी अस्पतालों को बोर्ड पर आने के लिए प्रोत्साहित करें और कोविड की देखभाल के लिए बेड की व्यवस्था करें.

राज्य में कोविड-19 (Covid-19) की समीक्षा के लिए हुई उच्च-स्तरीय बैठक के बाद राज्य सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने नए प्रतिबंधों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए नियम का पालन नहीं करने पर जुर्माने की रकम को 500 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये कर दिया गया है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि राज्य में कोरोना संबंधी नियम (मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने) नहीं मानने वालों पर दोगुना फाइन लगाया जाएगा. नाइट कर्फ्यू (Night curfew) के अलावा 1 दिसंबर से सभी होटल, रेस्तरां और विवाह स्थलों को रात 9:30 बजे बंद करने का निर्देश दिया गया है. 15 दिसंबर को इन पाबंदियों की समीक्षा की जाएगी.

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने राज्य में नए प्रतिबंधों को लागू करने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने राज्य में 1 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू (Night curfew) की घोषणा की है. पंजाब के सभी शहरों और कस्बों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा.