कोरोना के चलते इस देश में नहीं मनाया जाएगा क्रिसमस, सरकार ने खत्म किया…

वैज्ञानिकों को डर है कि कोरोना का नया प्रकार ज्यादा तेजी से लोगों के बीच फैल रहा है. इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हिटी ने कहा था कि देश में सामने आया एक नया कोरोना वायरस तेजी से फैल सकता है.

 

साथ ही उन्होंने इसके संक्रमण को कम करने के लिए सार्वजनिक रूप से अधिक सतर्कता बरतने का आह्वान किया है. बोरिस जॉनसन ने भी कहा था कि इस बार हम क्रिसमस नहीं मना सकते.

नए चौथे चरण के तहत, लोगों को अपने घर के बाहर किसी भी अन्य व्यक्ति से मिलने-जुलने पर रोक रहेगी. यह रोक क्रिसमस उत्सव के दौरान भी लागू रहेगी. इसके अलावा, जिन क्षेत्रों में कम श्रेणी के प्रतिबंध लागू हैं, वहां भी क्रिसमस के दौरान केवल 25 दिसंबर के दिन तीन परिवारों को एकत्र होने की छूट रहेगी. हालांकि, यह छूट भी अब पांच दिन के लिए नहीं होगी.

अब ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने इन्हें और सख्त करने का फैसला लिया है. जॉनसन ने शनिवार को कहा कि राजधानी और दक्षिणी इंग्लैंड के कई इलाके प्रतिबंधों की तीसरे श्रेणी में हैं जो काफी सख्त प्रतिबंध हैं. उन्होंने कहा कि अब इन्हें और सख्त करते हुए चौथे चरण के प्रतिबंध लागू किए जाएंगे.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए प्रकार ने ब्रिटेन (Britain) में घबराहट पैदा कर दी है. लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने बड़ा फैसला लिया है.

उन्होंने शनिवार को पांच दिवसीय प्रस्तावित ‘क्रिसमस बबल’ कार्यक्रम को रद्द करने की घोषणा कर दी है. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस का यह नया प्रकार बेहद तेजी से देश में संक्रमण को फैलाने के लिए जिम्मेदार है. पहले क्रिसमस (Christmas) के कार्यक्रम के लिए प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया गया था.