कोरोना के केसों में आई ये भारी गिरावट , एक दिन में मिले इतने मरीज

अमेरिका से AmBisome इंजेक्शन का एक और कंसाइनमेंट भारत पहुंचा है. ये इंजेक्शन ब्लैक फंगस बीमारी का इलाज करने में इस्तेमाल किए जाते हैं. अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने बताया कि अब तक 2 लाख डोज भारत पहुंच चुके हैं.

उत्तराखंड के पिथौरगढ़ में ढरचूला एसडीएम ने एनजीओ, लोगों और संगठनों के राहत सामान बांटने के लिए पहले अनुमति लेने को कहा है. एसडीएम एके शुक्ला ने कहा, “हमें शिकायत मिली है कि कुछ गांवों में खराब क्वालिटी का सामान और दवाइयां बांटी गई हैं.”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि जून महीने में वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए 12 करोड़ वैक्सीन डोज उपलब्ध होंगी. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के एक गांव में 15 वर्षीय दलित लड़की के साथ एक युवक ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस ने कहा कि आठवीं कक्षा की छात्रा तड़के अपने घर से निकली थी, तभी आरोपी उसे अपनी दुकान में खींच कर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया.

भारत में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 1.65 लाख केस सामने आए हैं. देश में 24 घंटों में 3,460 लोगों की कोरोना से मौत हो गई, जिसके बाद अब तक मौतों का कुल आंकड़ा 3.25 लाख पहुंच गया है. देश में अभी 21 लाख एक्टिव केस हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरें के सबसे लेटेस्ट अपडेट्स आप यहां पढ़ सकते हैं. इसमें चुनावी खबरों से लेकर से खेल और बॉलीवुड से अर्थव्यवस्था तक की ताजा खबरें शामिल होंगी. कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखी जा रही है.

इसके बावजूद एहतियात के तौर पर दिल्ली, केरल जैसे राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है. लक्षद्वीप में नए कानून को लेकर तनातनी जारी है. इन सभी खबरों पर आज हमारी नजर होगी.