PTI1_28_2020_000171B

कोरोना की चपेट में आए ये नेता, ठीक करने की कोशिश कर रहे डॉक्टर

देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 1,02,24,797 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,48,190 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

 

हालांकि, राहत की बात ये है कि 98,06,767 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,67,017 है।

आपको बता दें कि एक तरफ देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं दूसरे ओर ब्रिटेन (Britain) में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन ने देशवासियों की चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन से दिल्ली हवाई अड्डा पर पहुंचे 11 यात्रियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद देश में सनसनी मच गई है।

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2.51 लाख के पार पहुंच गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 309 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2,51,304 पहुंच गई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान 617 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 3 संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य में अब तक 1,386 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राज्य में हालांकि अब तक 2,45,305 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने आज टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहा हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरा अनुरोध है, जो भी लोग गत कुछ दिनों में संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवा लें।’

देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। आए दिन कई बड़े मंत्री और नेता इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रहे हैं।

अब खबर है कि केंद्रीय मंत्री व बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Kumar Choubey) हुए कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है।