कैबिनेट बैठक में भारत के लिए इस चीज़ पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लेंगे इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को कैबिनेट बैठक करेंगे. इस बैठक में पाकिस्तानी एयरस्पेस को भारत के लिए बंद किए जाने पर फैसला हो सकता है. इसके अलावा कश्मीर पर भी चर्चा संभव है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी किए जाने और राज्य का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान भारत पर लगातार हमलावर है और वह अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में भारत को अलग-थलग करने की नाकाम कोशिश कर रहा है. इस बीच पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध खत्म कर लिया है. अब पाक अपने हवाई क्षेत्र भारत के लिए बंद करने की योजना बना रहा है.

हालांकि पाकिस्तान की ओर से भारत के लिए हवाई क्षेत्र बंद किए जाने की खबरों पर पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने स्पष्ट किया है कि अभी तक देश के हवाई क्षेत्र को भारत के लिए बंद करने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. पाकिस्तानी अखबार डॉन समाचार ने यह जानकारी दी है.

नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (नाड्रा) के दौरे पर महमूद कुरैशी ने पत्रकारों से इस मुद्दे के सभी रिपोर्टों को ‘काल्पनिक’ बताकर खारिज कर दिया. महमूद कुरैशी ने कहा, ‘उचित विचार-विमर्श करने और परामर्श के बाद प्रत्येक स्वरूप और हर पहलू को देखने के बाद इस मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा. प्रधानमंत्री इमरान खान का निर्णय ही अंतिम निर्णय होगा.’

पाकिस्तान मीडिया की उन रिपोर्ट्स के बाद यह अटकलें और तेज हो गईं कि बुधवार को पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कराची जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तीनों मार्गों को बंद करने के बाद देश के हवाई क्षेत्र को भारतीय उड़ानों के लिए बंद कर दिया है.