केबीसी के शुरू होते ही पहले कंटेस्टेंट ने जीता 6, 40,000 रुपए का इनाम, घर बैठे आप भी जीते इतने…लाख

बता दें कि कोरोना काल में भी केबीसी 2020 की जिस तरह से शुरुआत की गई है वो अद्भुत है. भले ही ऑडियंस का अभाव शो में देखने को मिल रहा है मगर अमिताभ बच्चन का उत्साह ठीक वैसा ही है जैसा हर शो में होता आया है.

 

शो का इंतजार प्रशंसकों को हमेशा से रहता है और इस बार तो ऑडियंस के लिए भी शो में कई ऑफर्स हैं और खेल के दौरान घर बैठे 10 लोग एक-एक लाख रुपए की इनामी राशि जीत चुके हैं.

आरती इस सवाल का जवाब देने में बहुत कन्फ्यूज थीं. उन्हें पहले तो ए और सी ऑप्शन लग रहा था मगर इसके बाद उन्हें ऑप्शन डी पर भी डाउट होने लगा. फिर उन्होंने वहीं पर गेम छोड़ने का फैसला लिया.

आरती गेम के दौरान ये धनराशि पाकर बहुत खुश थीं. आरती जगताप की बात करें तो वे 20 साल की हैं और जीवन से ढेर सारी अपेक्षाएं रखती हैं. आरती एक गरीब परिवार से हैं. आरती इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही हैं. आरती ने कहा कि वे केबीसी 2020 में कमाए गए पैसे पढ़ाई पर खर्च करेंगी.

आरती ने गेम के दौरान 4 लाइफलाइन्स का इस्तेमाल करते हुए 11 प्रश्नों के सही जवाब दिए और 6,40,000 रुपए जीते. मगर 12वें प्रश्न का उत्तर वे नहीं दे सकीं. प्रश्न था-

1608 में किसने दुर्बीन का अविष्कार किया था?  सवाल के ऑप्शन्स थे-

A- जोहेनीज कैपलर
B- निकोलस कोपरनिकस
C- हैंस लिपरशी
D- गैलीलियो गैलिली

KBC 2020 की शुरुआत हो गई है. सोमवार को पहली कंटेस्टेंट आरती जगताप ने शो में हिस्सा लिया और बहुत ही शानदार खेला. आरती ने 6, 40,000 रुपए की इनामी राशि जीती.

उन्होंने इस दौरान सारी लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया था मगर इसके बाद वे 12वें सवाल पर श्योर नहीं थीं. इसलिए उन्होंने क्विट करने का फैसला किया. आरती जिस 12वें सवाल का जवाब नहीं दे पाईं आइए जानते हैं उस सवाल के बारे में.