कृषि मंत्री ने किसानों को दियां ये आश्वासन, कहा पूरा होगा…

कृषि मंत्री के तौर पर मेरे लिए बहुत संतोष की बात है कि नए कानून लागू होने के बाद इस बार एमएसपी पर सरकारी खरीद के भी पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं।

ऐसे समय में जब हमारी सरकार एमएसपी पर खरीद के नए रिकॉर्ड बना रही है, खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ रही है कुछ लोग किसानों से झूठ बोल रहे हैं कि एमएसपी बंद कर दी जाएगी। इस सफेद झूठ को पहचाने और इसे सिरे से खारिज करें।

उन्होंने लिखा, मैं किसान परिवार से आता हूं। खेती की बारीकियां और खेती की चुनौतियां, दोनों को ही देखते हुए समझते हुए मैं बड़ा हुआ हूं। खेत में पानी देने के लिए देर रात जागना, पानी चलते हुए मेड़ टूट जाने पर उसे बंद करने के लिए भागना, असमय बारिश का डर, समय पर बारिश की खुशी- ये सब मेरे भी जीवन का हिस्सा रहे हैं। फसल कटने के बाद उसे बेचने के लिए हफ्तों का इंतजार भी मैंने देखा है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने लिखा, देश का कृषि मंत्री होने के नाते, मेरा कर्तव्य है कि हर किसान का भ्रम दूर करूं। हर किसान की चिंता दूर करूं। मेरा दायित्व है कि सरकार और किसानों के बीच दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में जो झूठ की दीवार बनाने की साजिश रची जा रही है उसकी सच्चाई और वस्तुस्थिति आपके सामने रखूं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान भाइयों और बहनों को एक पत्र लिखकर संवाद का प्रयास करते हुए अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। मैं सभी किसानों से इसे पढ़ने का अनुरोध करता हूं। देशवासियों से भी आग्रह है कि वे इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 16 दिसंबर को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर में ‘किसान सम्मेलन’ को संबोधित किया था। गुरुवार को प्रधानमंत्री ने कृषि मंत्री के किसानों के लिख पत्र के लिए नरेंद्र सिंह तोमर की सराहना की। किसानों से पत्र पढ़ने का अनुरोध किया।